love letter in Hindi for girlfriend propose boyfriend 9+ प्यार भरा लव लेटर 

Love Letters for Girlfriend in Hindi : दोस्तों आज हमने गर्लफ्रेंड के लिए लव लेटर लिखा है। कभी-कभी हम जिसे चाहते हैं उससे अपने दिल की बात उसके सामने जाकर नहीं कर पाते हैं इसीलिए हम उसे लव लेटर लिखते हैं ताकि अपने मन की बात उसके दिल तक पहुंचा सके।

दोस्तों प्यार जिंदगी में एक बार होता है और जब भी  आपको सच्चा प्यार होगा तब आप अपने प्यार के लिए किसी भी हद से गुजरने के लिए तैयार हो जाएंगे उस समय आपको सिर्फ वही दिखाई देगा और कुछ भी नहीं दिखाई देगा।

वह लड़की या लड़का आपको इतना अच्छा लगने लग जाएगा कि जब भी आप उसकी और देखेंगे तब आप अपनी सारी परेशानियां भूल जाएंगे और उस में कहीं खो जाएंगे।

कई लड़के लड़कियों से प्यार तो करते हैं लेकिन उन्हें कभी बता नहीं पाते जिस कारण उनका प्यार सफल नहीं हो पाता इसलिए आज हम आपको लव लेटर के माध्यम से अपने प्यार का इजहार कैसे करते है।

इसके बारे में लिखा है और कई सारे लव लेटर के सैंपल भी दिए हैं जिनको पढ़कर आप अपना खुद का लव लेटर लिख सकते है।

तुमसे कुछ कहना है मुझे….

शायद इतने सालों बाद भी मुझ में इतनी हिम्मत नहीं आई कि मैं तुम्हारे सामने बिना रुके इतना सब कुछ बोल सकूं। तुम्हें हमेशा मुझसे यह शिकायत रहती है ना कि मैं हमारे प्यार के बारे में खुलकर नहीं बोलता मगर आज मैं तुम्हें मेरे सारे एहसास बताना चाहता हूं।

मैं नहीं जानता मैं कैसा हूं अच्छा हूं या बुरा हूं मैं बस इतना जानता हूं कि मुझे तुमसे मोहब्बत है लोग बस कहते हैं लेकिन मुझे दीवानगी की हद से कोसों आगे तक मोहब्बत है।

बेपनाह मोहब्बत है सच कहते हैं कई लोग प्रेम के लिए कोई 1 दिन तय नहीं है प्रेम तो मुझे तुमसे हर रोज हर वक्त हर घड़ी  हर लम्हा उतना ही एक समान है।

मेरे आंसुओं से तुम्हारी उदासी तक, मेरी तरफ से तुम्हारी खामोशी तक, मेरी खुशी से तुम्हारी मुस्कुराहटों तक, हर हाल में ये वैसा ही है बेहद, बेइंतहा, बेपनाह….

क्योंकि वो उदासी, वो खामोशी, वो हंसी, वो मुस्कुराहट सब प्यार से ही तो जुड़ा है। हर छोटे-मोटे झगड़े के बाद प्रेम का 2 गुना बढ़ जाना, मेरे आंसुओं के गिरते ही तुम्हारा तड़प उठना, तुम्हारा आज के दौर में जब कोई अपनों पर सही से विश्वास नहीं कर सकता।

उस दौर में मुझ पर अटूट विश्वास करना यही सब तो प्रेम है. प्रेम जो ना टूटा है और ना कभी टूटेगा,अब मेरी हर फसल तुम ही से शुरू होकर तुम ही पर खत्म हो जाती है तुमने मुझे वह प्यार दिया जिसके लिए मैं हमेशा से तरसता रहा।

एक तरह से तुमने मुझे तराशा है तुम्हें अच्छे से मेरी खूबियां और कमजोरियों का पता है. जैसे एक मां जानती है कि उसका बच्चा किस बात पर खुश होगा और किस बात पर रो देगा उसी तरह तुम्हें पता है मेरे हर मुड का…

तुम मेरे गुस्सा होने पर आगे से गुस्सा नहीं करती बल्कि इंतजार करती हो मेरे गुस्से के उतरने का… तुम नाराज भी होती हो पूरे हक़ से तुम जानती हो मैं तुम्हें मना लूंगा।

 तुम्हारा विश्वास उतना ही पक्का है जितना उस बच्चे का जो अपने पिता द्वारा हवा में उछाले जाने पर डरता नहीं बल्कि इस यकीन के साथ से खिलखिलाता है कि उसके पिता उसे गिरने नहीं देंगे।

हां मगर तुमसे मिलने के लिए बहुत तड़पा हूं मैं ये दूरियां मुझे बहुत बेचैन करती हैं। मैं तुमसे मिलकर आंख भर कर तुम्हें देखना चाहता हूं मैं तुम्हारे चेहरे को इस तरह से अपनी आंखों में बसा लेना चाहता हूं की बढ़ती उम्र का सुई की नोक के बराबर बदलाव भी जान सकूं मैं…

मुझे सारा जीवन बिताना तुम्हारे साथ रहकर, तुम से ढेर सारी बातें करनी है मगर ये दूरी मेरे हर अरमान को तोड़ देती है लेकिन इसके बाद भी मैं हारता नहीं क्योंकि मैं कि हमें एक होना है और हमेशा साथ रहना है।

तुम्हारा होना ही मेरे लिए जिंदगी का असल मतलब है तुम्हारे बिना मैं खुद को एक लाश से ज्यादा नहीं पाता, जिंदगी की हर मुश्किल राह पर तुमने मेरा जिस तरह से साथ दिया है मैं ताउम्र तुमसे वही साथ चाहता हूं,,,

मुझे हमेशा के लिए तुम्हारा साथ चाहिए इसकी एक अहम वजह यह भी है मुझे वह तमाम वादे पूरे करने हैं जो मैंने तुमसे किए हैं. ये मैं तुम्हारे लिए नहीं करूंगा बल्कि ये मेरे खुद के लिए होगा…

क्योंकि तुम्हें मुस्कुराते हुए देखना ही मेरे जीवन कासबसे बड़ा मकसद है मुझे उम्र भर तुम से लड़ना है, तुम्हें मनाना है, तुम्हारे चेहरे का हर वो भाव,  हर वो खुशी जो मैं मिस कर देता हूं इस कमबख्त दूरी की वजह से….

मुझे तुम्हारे साथ वह लम्हा जीना है जो तुम्हारे आने से पहले बीत गया.. मुझे तुम्हारे साथ बचपने से फिर जवान होना है, मुझे तुम्हारी हर रोज की छोटी-छोटी शरारतें देखनी है, बेफिक्री देखनी है, मुझे तुम्हें खुलकर जीते हुए देखना है..

इसी के साथ मुझे वो हर बात पूरी करनी है जो मैंने कही है मैं तुमसे वादा करता हूं कि तुम्हारा सम्मान मुझे अपने स्वाभिमान से भी ज्यादा रहेगा. तुम पर बरसने ने वाली गम की बारिश की हर बूंद को मैं खुद के ऊपर समेट लिया करूंगा।

तुम्हारे अपने मेरे उतने ही करीब होंगे जितने मेरे अपने तुम्हारे करीब हैं तुम्हारी जिंदगी मुझे खुद की जान से ज्यादा प्यारी होगी।

मेरी हर मंजिल, हर रास्ता वही होगा जहां तुम्हारे कदम मेरे साथ चलेंगे, जहां तुम्हारी कदम मेरे साथ रुकेंगे…

बस यही वादा यही दौलत तुम्हें दे सकता हूं, बस यही वादा यही दौलत तुम्हें दे सकता हूं,…..

“I Love You So Much Meri Pyari Jaan”

Love Letter in Hindi for Girlfriend Propose


ओए..

सुन ना…

बहुत टाइम से ये मेरा दिल ❤ कुछ कहना चाह रहा है तुझसे…

But इस पागल दिमाग 🧠 ने रोक रखा था लेकिन अब बहुत हो गया अब तो ये भी रोक नहीं पा रहा, तो सोचा दिल की बात जुबां 👅 पर ला ही दु

हां हमारी कभी बात नहीं हुई क्योंकि जब भी तुझ से बात करने जाता था तब पता नहीं क्यों दिल तेजी से धड़कने लग जाता और दिमाग blank हो जाता था

But आज नहीं, तु मेरे लिए क्या है यह डिस्क्राइब करने के लिए तो शायद शब्द कम पड़ जाएंगे 

But Still…

कुछ लिखा है तेरे लिए… जो बयां करती है कि तू मेरे लिए क्या है….

तू सूर्य की वो पहली किरण है वो आसमां हूँ मैं जो उन किरणों से रोशन हो जाता है…

जब तू मुस्कराती है तो मेरा दिल 💓 मुस्कराता है….

और हाँ अगर रूठ जाए कभी तू…

तो ऐसा मत समझना कि मुँह ㋡ फेर लूँगा मैं…

बल्कि तेरा साया बनके अंधेरो में भी तेरा साथ निभाऊंगा मैं…

खुद आगे खड़े होकर तुझे हर मुसीबत से बचाऊंगा मैं…

हाँ! अगर 

कभी चलते चलते थक जाए तू तो तुझे गोद में उठाऊंगा मैं…

हाँ! अगर 

हमारे प्यार को बचाने के लिए.. दुनिया से भी लड़ना पड़े तो भी लड़ जाऊंगा मैं…

और अगर तू कहे कि तुझ जैसी बहोत लडकियाँ मिल जाएँगी मुझे..

तो सुन..!!!

मुझे तुझ जैसी नहीं तू चाहिए, हर बात जिस के साथ share कर सकू.. 

ऐसा प्यार करने वाला तू  💑 चाहिए, अगर अभी भी नहीं समझी हो तुम 

तो हाँ..!!

प्यार करने लगा हूँ तुमसे.. तुम्हारे साथ बाकी की जिंदगी गुजारना चाहता हूँ..

तुम्हारे साथ घूमना चाहता हूँ, long Drive 🚗 पर जाना चाहता हूँ..

लम्बी लम्बी बाते करना चाहता हूँ .. हर लम्हा तुम्हारे संग बिताना चाहता हूँ..

एक नारियल में दो straw 🥤 डाल कर तुम्हारे साथ share चाहता हूँ..

तो क्या तुम मेरे साथ हमारी पहली मूवी 🎬 देखने चलोगी???

आज भले ही दूर हो तुम, पर एक बात कहूं दिल ❤  से फिर भी करीब हो तुम। तुमसे मिले हुए एक अरसा बीत चुका है लेकिन फिर भी ऐसा लगता है जैसे कल ही की तो बात थी जब हम मिले थे। 

मन करता है कि तुम्हें करीब से देखने का, करीब से जानने का, तुमसे बात करने का, तुम्हारे ख्याल रखने का, तुम्हारे साथ चलने का हाथों में हाथ लिए और तुम्हें ढेर सारा प्यार करने का….

यह दूरियां हर पल बहुत खटकती है प्यार भरी बातें भी लड़ाईयो में बदल जाती है। नियत नहीं होती एक दूसरे से नाराज हो जाने की पर एक दूसरे से मिलने की तड़प, एक दूसरे के साथ रहने की तड़प अक्सर नाराजगी में बदल जाती हैं।

डरता हूं तुम्हें खोने से, इसलिए थोड़ा ज्यादा अधिकार जमाने लगता हूं। मुझे पता है ऐसा नहीं करना चाहिए इसलिए फैसला लिया है कि खुद में सुधार करूंगा। 

मेहनत कर रहा हूं तुम्हारे लिए हमारे लिए ताकि एक बेहतर जिंदगी संग जी सकें, और एक बेहतर लाइफस्टाइल जी सकें,  उस दौरान कभी बिजी हो जाता हूं तो बात नहीं होती।

बिजी होता हूं इसका मतलब नहीं कि तुम्हारे बारे में नहीं सोचता, अक्सर याद करता हूं, कभी बात कर लेता हूं तो,  कभी नहीं होती, पर ख्याल तुम्हारा कई बार आता है।

तुमने मुझे इतना सपोर्ट किया, इतना मोटिवेट किया मेरे काम को लेकर, आगे बढ़ने को लेकर, जब भी कोई परेशानी, तुम्हारे साथ ने मुझे कभी अकेला फील नहीं होने दिया।

कभी-कभी मन करता है कि चिल्ला चिल्ला कर दुनिया को बता दो कि तुम मेरे हो, इतना प्राउड फील होता है इस अहसास से, तुम्हारा हो ना मुझे बहुत  खुशकिस्मत बनाता है।

I love You So Much Jaan ❤ दूर हूं फिर भी कभी कोई ऐसी बात नहीं होने दूंगा जिससे तुम्हारा भरोसा कमजोर हो. माना की गलतियां बहुत करता हूं पर सीख रहा हूं, सुधार रहा हूं खुद को, तुम मौका देना मुझे, मैंने यह हाथ थामा है तो पूरे विश्वास के साथ, टूटने नहीं दूंगा यह विश्वास, यह वादा है मेरा।

मैं हूं तुम्हारा, और हमेशा रहूंगा, बस तुम मेरे होके रहना। 

1 thought on “love letter in Hindi for girlfriend propose boyfriend 9+ प्यार भरा लव लेटर ”

Leave a Comment

Your email address will not be published.