Free Fire Ka Baap Kaun Hai

Free Fire Ka Baap Kaun Hai

फ्री फायर का बाप कौन है (Free Fire Ka Baap Kaun Hai)

Garena Free Fire एक Action Mobile Game है। लेकिन अगर Free Fire और PUBG दोनों गेम की बात की जाए तो भारत में सबसे ज्यादा PUBG Players की संख्या है। लेकिन दोनों गेम में सबसे ज्यादा Active Users फ्री फायर गेम है। अब बात आती है, की Free Fire का बाप कौन है?

आपको बता दें, की फ्री फायर गेम PUBG से पहले Lounch हुआ था। जिसकी वजह से हम Free Fire को PUBG Mobile का बाप कह सकते है। लेकिन अगर दोनों गेम की Popularity के हिसाब से देखा जाए, तो फ्री फायर गेम का बाप PUBG है, क्योकिं यह फ्री फायर से कई गुना बेहतर Graphics के साथ आपको Better Gaming Experience प्रदान करता है।

Note – यहाँ पर ध्यान देने योग्य बात यह है, की दोनों गेम की तुलना करना बहुत मुश्किल है। क्योकिं दोनों ही एक दूसरे के बाप है। लेकिन अगर आप आपको Cartoon Graphics पसंद है, तो आपको Free Fire ज्यादा पसंद आएगा, क्योकिं सबसे ज्यादा बच्चे फ्री फायर गेम को पसंद करते है। और अगर आप एक Realistic Graphics चाहते है, तो ऐसे में आपको PUBG सबसे Best Experience देगा।

Free Fire का बाप PUBG कैसे है?

  • जैसा की आपको ऊपर पहले ही बता दिया गया है, की दोनों की तुलना करना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन फिर भी अपनी अपनी पसंद के अनुसार आप दोनों में से Best चुन सकते है। बाकि आइए बात करते है, की Free Fire का बाप PUBG कैसे है –
  • अगर दोनों गेम के डाउनलोड की बात करें, तो Free Fire के Total Downloade 1 Billion है। वही PUBG Game के Total Download 4.7 Billion है। तो ऐसे में कही ना कही PUBG ही Free Fire का बाप है।
  • अब बात करते है, दोनों Game की Rating की तो Free Fire Game की Play Store पर 4.1 Rating है, जो इसे Best बनाती है। और PUBG Mobile की Play Store पर 4.3 Rating है, यहाँ पर PUBG थोड़ा सा पीछे रह जाता है, फ्री फायर गेम से रेटिंग के मामले में।
  • Free Fire Vs Pubg Graphics Comparison की बात करे तो इसमें किसी भी तरह का कोई शक करने वाले बात नहीं है, क्योकिं कही ना कही Free Fire Graphics के मामले में PUBG के आगे बिलकुल बेकार है। वही अगर हम PUBG की ग्राफ़िक्स की बात करे, तो PUBG Mobile बिलकुल Realistic Graphics के साथ आपको गेम का शानदार मजा देता है। पबजी खेलते समय आप पूरी तरह से उसकी ग्राफ़िक्स में खो जाते है। क्योकिं इसमें सभी चीजे आपको बिलकुल असली लगती है।
  • अगर दोनों गेम के Mobile Performance की बात की जाए, तो Free Fire Game का Size 744 MB का है, जो की आराम से 1 GB RAM के स्मार्टफोन में भी चल जाता है। और अगर PUBG Mobile Game की बात करे, तो यह 1.7 GB का गेम है। जिसे खेलने के लिए कम से कम 4 GB RAM वाले स्मार्टफोन की आवश्यकता होती है।

Free Fire कब लॉन्च हुआ था?

Free Fire गेम को Developer और Publisher – Gerena द्वारा Android और IOS पर 23 August 2017 को लॉन्च किया गया है, यह एक Battle Royale, Multiplayer Game है।

PUBG कब लॉन्च हुआ था?

PUBG Mobile को Developer और Publisher – PUBG Corporation द्वारा 20 December 2017 को Lounch किया गया था। PUBG के Designer, Producer – Brendan Greene और Kim Chang-Han है। PUBG Mobile Game को Microsoft Windows, Android, iOS, Xbox One, PlayStation 4, और Stadia पर लॉन्च किया गया था। यह एक Battle Royale, Multiplayer Game है।

क्या Free Fire Game खेलना Safe है?

जी हाँ, फ्री फायर गेम खेलना पूरी तरह से सुरक्षित है, क्योकिं फ्री फायर ऐसे सभी अकाउंट को ब्लॉक कर देता है, जो की उसे लगता की यह Data चोरी कर रहे है, या फिर किसी तरह से Game की Script के साथ छेड़खानी कर रहे है। आप बिलकुल सुरक्षित रूप से Free Fire खेल सकते है। इसमें किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है।

क्या Free Fire Game Install करने के लिए बिलकुल Free है?

जी हाँ, Free Fire गेम को आप Google ID द्वारा आप Play Store से बिलकुल Free में Install कर सकते है। लेकिन अगर आप फ्री फायर को कंप्यूटर या लैपटॉप में खेलना चाहते है, तो उसके लिए आपको BlueStacks को अपने PC या लैपटॉप में Install करना पड़ेगा तब जाकर आप फ्री फायर को कंप्यूटर या लैपटॉप खेल सकते है।

Note – यह लेख फ्री फायर गेम के बारे में था जिसमे आपको बताया गया है, की फ्री फायर का बाप कौन है (Free Fire Ka Baap Kaun Hai) मुझे उम्मीद है, की आपको यह लेख जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा, तो कृपया अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। इस लेख से सम्बंधित आपका कोई भी सवाल है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.