Celin tablet uses in hindi

Celin की जानकारी

सेलीन टैबलेट में विटामिन सी (एस्कॉर्बिक एसिड) होता है। विटामिन सी एक पानी में घुलनशील विटामिन है जो सामान्य वृद्धि और विकास के लिए आवश्यक है। यह एक एंटीऑक्सिडेंट है जो संयोजी ऊतक प्रोटीन कोलेजन को बनाए रखने में मदद करता है, संक्रमण से बचाता है, और लौह अवशोषण में मदद करता है।
सेलीन एक विटामिन सी टैबलेट है जो विटामिन सी के हाइपो और एविमेनासिनोसिस की रोकथाम और उपचार में मदद करता है; वृद्धि, गर्भावस्था, स्तनपान, भारी भार, थकान और दीर्घकालिक गंभीर बीमारी के बाद वसूली के दौरान विटामिन सी की बढ़ती जरूरत प्रदान करना; सर्दियों में संक्रामक रोगों के खतरे के साथ
सेलेन में विटामिन सी त्वचा के लिए बहुत अच्छा है, इसलिए इसे अन्य मुँहासे दवाओं के साथ मुँहासे के बेहतर प्रबंधन में लिया जा सकता है

चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत उपयोग करें

Celin की खुराक और इस्तेमाल करने का तरीका – Celin Dosage & How to Take in Hindi

यह अधिकतर मामलों में दी जाने वाली Celin की खुराक है। कृपया याद रखें कि हर रोगी और उनका मामला अलग हो सकता है। इसलिए रोग, दवाई देने के तरीके, रोगी की आयु, रोगी का चिकित्सा इतिहास और अन्य कारकों के आधार पर Celin की खुराक अलग हो सकती है।

Celin 500 Tablet Uses in Hindi : मुख्य घटक, फायदे, उपयोग, साइड इफ़ेक्ट

Celin 500 Tablet Uses in Hindi : सेलिन 500 टैबलेट में मुख्य रूप में विटामिन सी होता है, विटामिन सी एक उत्कृष्ट एंटीऑक्सीडेंट है जो त्वचा और बालों की मरम्मत ( Repirment ) और पुनर्जनन में मदद करता है. विटामिन सी घाव भरने में मदद करता है और शरीर मे आयरन के अवशोषण के लिए भी बहुत आवश्यक होता है, विटामिन सी एक पानी में घुलनशील (Water Soluable) विटामिन है, यह वृद्धि (Growth) प्रतिरक्षा (Immunity) और विकास (Devlepment) के लिए आवश्यक घटकों में से एक है.

Celin 500 Tablet Uses in Hindi

Vitamin C की कमी से हमारे शरीर मे काफी नुकसान हो सकते है इसीलिए इसकी पूर्ति होना बहुत आवश्यक है इसके बहुत सारे फायदे ओर नुकसान है जिनको हम विस्तार से जानेंगे.

Celin 500 kis kaam aati hai

1Celin 500 Tablet में मुख्य घटक Vitamin C होता है जिसको Ascorbic Acid के नाम से जानते है.

2Vitamin C हमारी Body की GrowthDevelepment ओर Tissue Repairment के लिए जिम्मेदार घटक है.

3. Vitamin C हमारी Body में Immunity को boost करता है साथ मे वातावरण में फैले हुए Hazards से हमारी मदद करता है.

4Allergy को जल्दी खत्म करने में काम करता है.

5. HairNails ओर Healthy Skin को Permote करता है.

6. Wound Healing, Skin Repiarmnet में हमारी मदद करता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.